Youtube par Subscriber lane ke tarike - mobile se help

 

Youtube   पर अधिक सब्सक्राइबर पाने के 15 तरीके 

दिन के हर मिनट, सैकड़ों अगर YouTube पर हजारों वीडियो अपलोड नहीं किए जाते हैं और इतना प्रतिस्पर्धी के साथ, यह आसान लगता है कि YouTube पर सदस्यता प्राप्त एक कठिन लड़ाई है क्योकि Youtube पर करोड़ों में बदल गई है और आज सब youtube पर काम करना चाहता है इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए हम आपको 15 YouTube के ऐसे
तरीके बताए जिनकी मदद से आप सदस्यता लें दुग्नी अप में ला सकते है

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 1. अपने दर्शकों को सदस्यता लेने के लिए कहें

YouTube पर सदस्यता बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने दर्शकों को अपने चैनल को सदस्यता लेने के लिए कहें। हाँ! बस कभी-कभी पूछें कि आपके दर्शकों को सिर्फ याद दिलाने की जरूरत है। जब आपका ऐसा करना, यह प्रदर्शित करना याद रखें कि आपका चैनल लेने के लायक क्यों है और सुनिश्चित करें कि जब आप सबसे अधिक प्यार करते हैं, तो उदाहरण के लिए, जब आप नई और उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं, तो आप सही प्रस्तुत कर रहे हैं करते हैं।

 2. अपने दर्शकों के साथ बातचीत करें

अपने दर्शकों के साथ तालमेल बनाना साथ-साथ चलता है और आपको ASAP के सदस्यता प्राप्त करने में मदद करने का एक और अच्छा तरीका है। आप यह कर सकते हैं जैसा कि संभव हो उतने कमेंट्स का जवाब दें, यदि नहीं। एक बार जब आप अपने दर्शकों के साथ एक अच्छा संबंध बनाते हैं, तो वे न केवल आपके चैनल की सदस्यता करने की संभावना रखते हैं, बल्कि वे आपको नई वीडियो बनाने का विचार भी करेंगे।


 3. अत्यधिक वाष्पशील सामग्री बनाएं और पोस्ट करें


हमको भी पता हैओ और आपको भी पता है कि यूट्यूब पर एक ही टॉपिक की हजारों की संख्या में वीडियो मिल जाता है लेकिन उनमें से कुछ ही वीडियो में सही जानकारी मिलती है आपको भी उन अच्छी वीडियो की तरह ही टॉपिक से संबंधित जानकारी सरल और सटीक तरीका से।

 4.  एक द्वि घातुमान-प्लेलिस्ट में वीडियो का एक सेट चालू करें
ज्यादातर मामलों में, आपके पास वीडियो का एक सेट हो सकता है जो एक साथ चलते हैं। शायद आप एक पुनरावर्ती साप्ताहिक शैक्षिक श्रृंखला करते हैं, या आपके पास एक ही विषय के आसपास वेबिनार का एक सेट है। जो भी हो, आपको उस समूह को YouTube समाचार में बनाना चाहिए। यह आपके दर्शकों को नए रूप में खोजने और अगले वीडियो में क्लिक किए बिना जारी रखने की अनुमति देगा।

इस तरह की सदस्यता सदस्यता ग्रोथ के लिए अच्छा है क्योंकि यह आपके चैनल पर लोगों को लंबे समय तक आपके पास है, और उन्हें यह दिखाता है कि आपके पास गुणवत्ता वाली सामग्री का ढेर है। यह आपकी वीडियो सामग्री को भी एक सेट में दबा देगा ताकि आपका चैनल एक अव्यवस्थित गंध न बने जो उपयोगकर्ताओं को दूर करे


 5. अपने वीडियो में वॉटरमार्क जोड़ें


अपने वीडियो में वॉटरमार्क जोड़ना, एक छोटा सा हैक जिसे आप अपने YouTube चैनल के लिए तुरंत उपयोग कर सकते हैं। Youtube आपको एक वॉटरमार्क जोड़ने देता है जो आपके सभी वीडियो पर दिखाया जा सकता है। यह आपके दर्शकों के लिए आपके चैनल की सदस्यता लेने का एक और तरीका है। यह वाटरमार्क कैसा दिखता है:

ऐसा करने के लिए, YouTube YouTube ब्रांडिंग पृष्ठ पर जाएं और एक नया वॉटरमार्क जोड़ें।


  6. एक सदस्यता स्ट्रिंग के साथ अपने यूआरएल को जोड़ें

अपने एसएम नंबर पर क्लिक करने वाले लोगों से YouTube संदेश को तेजी से बढ़ाने का एक और स्मार्ट तरीका है कि आप अपने url को ईमेल करें के साथ जोड़ दें ("! Sub_confirmation = 1")


 7. अपनी अपलोडिंग आवृत्ति बढ़ाएँ

यह आसान लग सकता है, लेकिन इसका वास्तव में आसान काम की तुलना में कहा गया है और वास्तविकता यह है कि आप इसकी वैधता को अनदेखा नहीं कर सकते। किसी चैनल की सदस्यता लेने का मुख्य कारण यह है कि वे सामग्री निर्माता के काम को पसंद करते हैं और उनके वीडियो को अधिक देखने के लिए चाहते हैं। शब्बीर्स पर आमतौर पर ऐसे चैनल पसंद नहीं करते हैं जो समय 2 समय सामग्री का उत्पादन नहीं करते हैं और जैसे, निरंतरता विकसित करना महत्वपूर्ण है अपने सदस्यता के साथ एक लंबे समय तक चलने वाला रिश्ता बना ले ले

 8. अद्भुत चैनल आइकन

आपका चैनल आइकन YouTube पर हर जगह दिखाई देता है। यह कुछ हद तक आपके पूरे चैनल के लिए एक कस्टम शूट की तरह है और इसीलिए इसका सही उपयोग करना अनिवार्य है।
 उदाहरण के लिए, आप एक कंपनी यदि चैनल हैं, तो यूट्यूब के लिए डिज़ाइन किए गए अपने लोगो का एक संस्करण उपयोग करें । 
(एक महान उदाहरण ईएसपीएन है, उन्होंने चैनल आइकन के रूप में मूल रूप से काम करने के लिए अपने लोगो को गोल किया।)


 9. अपने चैनल के लिए एक थीम सेट करें

बहुत सारे शीर्ष YouTube चैनल पर एक त्वरित नज़र, आप देखते हैं कि उनमें से कई एक विशेष विषय पर चिपके हुए हैं। उदाहरण के लिए ब्रायन डीन के चैनल पर एक नज़र डालें

एक विषय होने से आपके सभी बाद के प्रयासों को निर्देशित करने में मदद मिलेगी जब यह सामग्री बनाने की बात आती है। उसके ऊपर, जब आप अपने चैनल को एक थीम देते हैं, तो आप इसे कुछ प्रकार की सामग्री के लिए 'गो-टू' जगह बना सकते हैं (यह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का लक्ष्य है)। यदि आपका चैनल किसी विशिष्ट को पूरा करता है। आला, फिर जो लोग उस आला के बारे में गहराई से परवाह करते हैं, वह एक ग्राहक बनने का मन नहीं करेगा, जिससे आपके ग्राहक सूची में बढ़ रहे हैं।]

 10. सदाबहार वीडियो बनाओ

ये अनिवार्य रूप से वीडियो हैं जो प्रासंगिकता के हैं कि उन्हें आज क्या देखा जा रहा है या उन्हें भविष्य में 5 साल तक देखा जा रहा है। उपयोगी सामग्री आम तौर पर उन विषयों पर आधारित होती है जो जनों के उद्देश्य से होती हैं। बहुत से 'कंटेंट' उपयोगी होते हैं।

जब आप इस लेंस के माध्यम से चीजों को देखते हैं, तो यह समझना आसान हो जाता है कि ऐसी सामग्री कैसे बनाई जाए जो सदाबहार हो।

रूपवान, अपने निचे पर एक नज़र डालें और देखें कि क्या आप कुछ 'कैसे-कैसे' वीडियो बना सकते हैं जो समय की कसौटी पर खड़े होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप हरग्रीग्री सामग्री बनाने के लिए नहीं देख रहे हैं, तो यह कुछ 'कैसे' वीडियो बनाने के लायक है, क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया साइटों के माध्यम से और YouTube पर सीधे वर्ष पर 70% अधिक देखा जा रहा है। और इस तरह यह तरीका एक शानदार तरीका है लगातार सदस्यता बढ़ाने का

 11. अपनी अंतिम स्क्रीन में वीडियो को बढ़ावा दें

जितना अधिक कोई वीडियो देखता है, उतनी ही अधिक वे सदस्यता लेने की संभावना रखते हैं। अपनी और स्क्रीन में वीडियो को बढ़ावा देने के लिए, सबसे पहले, अपने वीडियो के अंत में 10 सेकंड का समय विशेष रूप से अपनी एंड स्क्रीन के साथ शामिल करें। फिर, संबंधित वीडियो का नंबर जोड़ने के लिए YouTube के और स्क्रीन एडिटर का उपयोग करें, जितना आसान है
ऐसा करने से आपके सब्सक्राइबर को भी फायदा होगा

 12. सब्सक्राइबर मैग्नेट को फ़नल लोग

यह विधि वास्तव में अभी तक महान काम कर रही है। यह कैसे काम करता है की एक चरण दर चरण प्रक्रिया है। शुरू करने के लिए, पुराने YouTube विश्लेषकों की रिपोर्ट पर जाएं और  सब्सक्राइबर्स पर  क्लिक करें फिर से  YouTube वॉच पेज

उस वीडियो को पहचानें जो पिछले महीने आपको सबसे अधिक सब्सक्राइब किया गया था

वीडियो जो सबसे अधिक सब्सक्राइबर्स में लाया जाता है, फिर आपका  सब्सक्राइबर मैग्नेट  बन जाता है 
 
आपकी सब्सक्राइबर मैग्नेट वीडियो सब्सक्राइबर जनरेट करने के लिए PROVEN हैं और यदि आप इन वीडियो को अधिक लोगों के सामने कर सकते हैं, तो आप और अधिक सब्सक्राइबर मिलेंगे



13. ऐसे वीडियोज बनाएं जो YT का समय देखते हैं

उच्च वाच टाइम नंबरों के साथ इसका कोई गुप्त वीडियो YouTube मुखपृजृठ पर अधिक बार प्रचारित नहीं होता है और वीडियो बार निकटता है।

YouTube वास्तव में लंबे वीडियो पोस्ट करने की अनुशंसा करता है क्योंकि आपके वीडियो, लंबे समय तक उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म पर रहते हैं, आपकी सामग्री के अधिक सामने आने की संभावना है।

14. अपने ब्लॉग में YouTube वीडियो एम्बेड करें।

ब्लॉग आपके YouTube चैनल पर विचारों और ग्राहकों का एक बड़ा अप्रचलित स्रोत हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर कोई आपकी टेक कंटेंट को पढ़ा जा रहा है, तो   वे स्पष्ट रूप से आपके सामान को पसंद करते हैं, जिसका अर्थ है कि वे सदस्यता ले चुके हैं। आपका ब्लॉग aartical लोगो को पसंद है तो आपके वीडियो पसंद आएगी आप अपने ब्लॉग में भी वीडियो को एंबेड करके भी Subscribe ला सकते हैं


 15. अपने चैनल पेज को ऑप्टिमाइज़ करें

अंतिम लेकिन कम से कम अपने चैनल पेज का अनुकूलन करने के लिए ग्राहकों को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। तुरंत अपने चैनल पेज पर कोई भी व्यक्ति उतर सकता है, दो चीजें हो सकती हैं:

वे तुरंत चले गए

अपने वीडियो को अधिक देखें और सदस्यता लें

उस ने कहा, एक अनुकूलित चैनल पृष्ठ आपके ग्राहकों को 2-5 गुना बढ़ा सकता है। सच में, आपके चैनल पेज को व्यवस्थित करने का कोई "सही" तरीका नहीं है, लेकिन यहां एक टेम्पलेट है जिसे मैं बहुत सारे YouTubers उपयोग के लिए नोटिस करता हूं।

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