Paytm se paise kaise kamaye - lockdown me paise kaise kamaye

Paytm se paise kaise kamaye - lockdown me paise kaise kamaye

दोस्तो आज paytm क्या है ये बताने की जरूरत नही जैसे जिओ को सभी जानते है वैसे ही paytm भी सभी की जुबान पर रहता है
Paytm ज्यादा तो free कैशबैक देने के लिए फेमस हुआ है जो कि हर समय  फ्री में पैसे कमाने के लिए नए नए ऑफर लाता है आज इस आर्टिकल में ही हम आपको 7 फ्री में  paytm से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में


तोअब चलिए जानते हैं की आखिर PayTm का उपयोग कर के  आप पैसे कैसे कमा सकते हैं.

1. कैशबैक के द्वारा 

PayTM में मुख्य रूप से कैशबैक की मदद से पैसे कमाए जाते हैं, और PayTm कैशबैक की वजह से ही ज्यादा प्रचलित हुआ है, और इस एप्लीकेशन में हर ट्रांजैक्शन पर कुछ न कुछ कैशबैक अवश्य मिलता है. अगर आप इस एप्लीकेशन से किसी भी प्रकार की शॉपिंग करते हैं. तो आपको इस एप्लीकेशन में कैशबैक किया जाता है. साथ ही मोबाइल रिचार्ज और पेमेंट ट्रांसफर पर भी कैशबैक मिलता है.

 ये भी पढ़े :- Cashback se kaise kamaye




इसीलिए अगर आप कोई शॉपिंग, मोबाइल रिचार्ज या बिल पेमेंट करते हैं. तो उससे पहले इस एप्लीकेशन में कैशबैक के ऑफर को जरुर देख लें. PayTM में कैशबैक की मदद से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं, और इससे आपको काफी अच्छा लाभ भी हो सकता है.

2. अपने खुद का प्रोडक्ट बेच कर

अगर आप एक दुकानदार है, और आपके पास किसी भी प्रकार का दुकान का सामान है, और आप उसको ऑनलाइन तरीके से बेच कर पैसा कमाना चाहते हैं. तो उसके लिए सर्वप्रथम PayTM आता है. PayTM के अंदर आप अपने दुकान यहां किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट को upload करके ऑनलाइन तरीके से बेच सकते हैं.

जब आप अपने उत्पाद को PayTM पर अपलोड करते हैं. और विजिटर उस प्रोडक्ट को खरीदा है. तो आपको पैसे मिलते हैं. साथ ही आपके उत्पाद ऑनलाइन तरीके से बेचना शुरू हो जाएंगे. उसके बाद ग्राहकों के बीच आपके प्रोडक्ट की लोकप्रियता भी बढ़ने लगेगी.

3. PayTM के उत्पाद बेच कर

आज के समय में कई ऐसे व्यक्ति होते हैं. जो Reseller का काम करके पैसा कमाना चाहते हैं. इसके लिए PayTM आपको यह काम करने का मौका दे रहा है. PayTM के साथ आप Reseller का काम शुरू कर सकते हैं. अगर आप यह काम शुरू करते हैं, तो आपको PayTM के किसी भी एक प्रोडक्ट को उठाना है, और उसके दाम में कुछ बढ़ोतरी करके उसे सोशल मीडिया के जरिए बेचना है.

इस प्रकार से वर्तमान में भी PayTM के साथ Reselling का काम बहुत अधिक मात्रा में किया जा रहा है. इसलिए अगर आप भी यह कार्य शुरू करना चाहते हैं. तो आसानी से कर सकते हैं.

4. Affiliate Marketing से

Internet पर कई ऐसी कंपनियां उपलब्ध है. जो अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के भी पैसे देती है. उस कार्य को Affiliate Marketing कहा जाता है. Affiliate Marketing वर्तमान में बहुत ज्यादा प्रचलित है. इसीलिए पेटीएम ने भी Affiliate Marketing का काम शुरू किया है. ज्यादा affiliate marketing  से पैसे कमाने के बारे में जानना चाहते है तो नीचे पोस्ट पर क्लिक कर के देख सख्ते है


 ये भी पढ़े :- Paytm se affiliate market se paise kaise kamaye


 :-     App se paytm free me paise kaise           kamaye


Affiliate Marketing शुरू करके PayTM के किसी भी उत्पाद को अपने Affiliate Marketing अकाउंट से उस उत्पाद की Link बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करके उस प्रोडक्ट को अगर आप किसी से Buy करवाते हैं, तो उसमें आपको कुछ कमीशन मिलता है.

आप PayTM से Affiliate Marketing करते वक्त उन प्रोडक्ट की Link को Affiliate Link में बदलकर सोशल मीडिया पर शेयर करें. जिस प्रोडक्ट की काफी ज्यादा डिमांड हो, और वह ट्रेंडिंग हो. ताकि उस प्रोडक्ट की खरीद की संभावनाएं बढ़ जाती है.

5. Promo Code के द्वारा

वैसे तो PayTM पर कई कैशबैक ऑफर उपलब्ध होते हैं. जो कि लिमिटेड Amount पर Automatically अप्लाई होते हैं, लेकिन PayTM Festival और Event के अनुसार अपने Promo Code लॉन्च करता रहता है. उन Promo Code का अगर User इस्तेमाल करता है, तो उसे मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट और शॉपिंग में काफी ज्यादा मुनाफा होता है.


  ये भी पढ़े :-  Promo code se paytm me paise kaise kamaye

साथ ही अगर आप PromoCode का उपयोग करके किसी बिल पेमेंट या मोबाइल रिचार्ज का भुगतान करते हैं. तो आपको PayTM Wallet में कैशबैक मिलता है. इस माध्यम का सहारा लेकर आप PayTM से काफी अच्छा पैसा भी कमा सकते हैं.

6. Game खेलकर

PayTM से पैसा ट्रांसफर का काम तो किया ही जाता है. साथ ही PayTM पर प्रोडक्ट Sell And Buy का काम भी होता है. इसके साथ-साथ PayTM ने गेम खेलने का भी फीचर दिया गया है. जिससे User गेम खेलकर भी पैसे कमा सकता है.

PayTM ने गेम खेलने के लिए मुख्य रूप से Paytm First Gamr नाम का एक गेमिंग प्रोजेक्ट स्टार्ट किया है. जिससे User आसानी से गेम खेल कर पैसा कमा सकता है. इसमें User को साधारण गेम को खेलना होता है. और गेम विन करने पर यूजर को कुछ पैसे मिलते हैं.


7.Refer and Earn

दोस्तों यह पैसा कमाने क सबसे असान तरीक़ा है इस तरीक़े से आप 10,000 rs तक पैसे कमा सकते है इसमें आपको पहलें Paytm क़ो install कर के बाद Account बनाना पड़ेगा जब आप किसी कोई recharge या bill payment करते है तो तब आपके app में “have a promocode” का option आएगा आपको उसको select करना है वह पर कई सारे promocode show होंगे।

अब आपको जो Promocode अच्छा offer देगा उसे select कर लो अब आपका recharge या bill payment complete हो जाने क़े बाद आपको 24 hours में Promo Code का cashback मिल जाएगा।

इन पैसों का आप Recharge भी कर सकते है और आप चाहे तो Account में भी transfer कर सकता है यह तरीक़ा पैसे कमाने का सबसे popular है



PayTM का उपयोग पैसा का आदान प्रदान करने के लिए सभी करते हैं, लेकिन PayTM से पैसे बहुत कम व्यक्ति कमा रहे हैं. लेकिन आज हम आपको PayTM से पैसे कैसे कमाए जाते हैं. और किन-किन माध्यमों से PayTM से पैसे कमाए जाते हैं. उसके बारे में विस्तार से बताया है.

Paytm se paise kaise kamaye 

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी यह  आर्टिकल paytm से पैसे कैसे कमाए जरुर पसंद आई होगी. मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की readers को PayTm क्या है इन हिंदी के विषय में पूरी जानकारी प्रदान की जाये जिससे उन्हें किसी दुसरे sites या internet में उस article के बारे में खोजने की जरुरत ही नहीं है.

इससे उनकी समय की बचत भी होगी और एक ही जगह में उन्हें सभी information भी मिल जायेंगे. यदि आपके मन में इस article को लेकर कोई भी doubts हैं या आप चाहते हैं की इसमें कुछ सुधार होना चाहिए तब इसके लिए आप नीचे comments लिख सकते हैं.

यदि आपको यह आर्टिकल में  paytm se paise kaise kamaye  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तब कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites share कीजिये.



5 Comments

  1. hello bro,aka blogspot pasr Adsence aprove hogaya.
    bro,hamara site pare traffic nehi ayraha ha https://rtelern.blogspot.com

    ReplyDelete
  2. Ha bhai aap apni post ko social site par share karo aur post ko zanuan likhne ki koshish kro..

    Aur hamari ye post bhi padh sakte ho..
    https://mobilesehelp.blogspot.com/search/label/Blogging?m=1

    ReplyDelete
  3. Ha rtelern ji
    Agar aapko aapki site par traffic lana hai to post ko social sites par share kro..
    Agar aapko traffic lane ke tarike janne hai to aap hamari post ko padh sakte hai..

    https://mobilesehelp.blogspot.com/search/label/Blogging?m=1

    ReplyDelete
  4. Hello sir aapka blog kitna din purana hi

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sir Hamara blog ko banaye to 2 year ho gyi hai lekin is par kaam pichle 6 mahine se hi kar raha hai..

      Delete

Post a Comment

Previous Post Next Post