Whatsapp me Dark mode enable kaise kare

Whatsapp में Dark Mode इनेबल कैसे करे ?



दोस्तो Whatsapp में 2020 के अंदर एक बहुत ही important फीचर आ गया है, जिसका इस्तेमाल करके अभी हम अपने मोबाइल में व्हाट्सएप्प के अंदर dark mode enable कर सकते है।

Whatsapp में इस फीचर का इंतजार पिछले साल से हो रहा था। सभी यूज़र्स को इस अपडेट का इंतजार था, जो कि अभी खत्म हो चुका है, क्योंकि whatsapp में अभी हाल ही में एक अपडेट हुआ जिसमे इस feature को ऐड किया गया है।


Whatsapp me dark mode kaise karte hai,


Whatsapp के इस new feature की मदद से अभी हम व्हाट्सएप्प में dark mode ऑन कर सकते है और व्हाट्सएप्प को एक नया लुक दे सकते है।

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यूज़र्स की आंखों को होगा क्योंकि व्हाट्सएप्प की थीम सफेद है और इस वजह से इसको लगातार इस्तेमाल करने से हमारी आंखों पर इसका बहुत बुरा असर पड़ता है। पर क्योंकि अब व्हाट्सएप्प की थीम change भी कर सकते है, इस लिए अब अगर हम व्हाट्सएप्प को ज्यादा समय तक भी इस्तेमाल करे, तब भी हमारी आंखों पर ज्यादा बुरा असर नही पड़ेगा।


Whatsapp में Dark Mode Enable कैसे करे ?

1. इसके लिए सबसे पहले प्ले स्टोर में जाकर अपने मोबाइल में व्हाट्सएप्प को अपडेट करे

2. इसके बाद व्हाट्सएप्प ओपन करे और 3 डॉट्स ( Menu ) पर क्लिक करे।

3. फिर 'Settings' पर क्लिक करे

4. इसके बाद 'Chats' पर क्लिक करे।

5. यँहा आपको 'Theme' का एक नया ऑप्शन मिलेगा, इस पर क्लिक करके आप व्हाट्सएप्प की थीम चेंज कर सकते है, और व्हाट्सएप्प में dark mode इनेबल कर सकते है।

Whatsapp me dark mode kaise karte hai,


तो इस तरीके से आप whatsapp में dark mode enable कर सकते है, और whatsapp की theme change कर सकते है

अगर आपको  whatsapp सम्बंधित ट्रिक्स पढ़ना अच्छा लगता है तो आप Whatsapp All Tricks यँहा क्लिक करके व्हाट्सएप्प की सभी ट्रिक्स की जानकारी हासिल कर सकते है
और ऐसी ही नई नई जानकारी के लिए visit करते रहिये Mobile se Help पर 

Post a Comment

Previous Post Next Post